Thursday 10 August 2017

Ethereum क्या है और यह bitcoin से कैसे भिन्न होता है?


Ethereum क्रिप्टोकुरेजेसी की दुनिया के एक बढ़ते स्टार है। मूल डिजिटल मुद्रा Bitcoin पर समापन, यह तेजी से नए भुगतान विधियों का दूसरा सबसे मूल्यवान हो गया है।

Ethereum क्या है?

ईथर बिटकॉइन के बाद डिजिटल धन का दूसरा सबसे मूल्यवान रूप है I यह तकनीक जिस पर चलती है उसे एथोरम कहते हैं, जिसे पहली बार 1 9-वर्षीय बिटकॉइन प्रोग्रामर विटालिक बटरिन ने 2013 में वर्णित किया था।

बटरिन ने बिटकॉइन पर सुधार के रूप में एथरेम पर विचार किया। बिटकॉइन की तरह, यह एक विकेन्द्रीकृत भुगतान नेटवर्क है, इसकी अपनी क्रिप्टोग्राफिक मुद्रा है, जो कि बैंक या अन्य तीसरे पक्ष की आवश्यकता के बिना अनन्य भुगतान इंटरनेट पर भेजे जाने की अनुमति देता है।

लेन-देन विकेन्द्रीकृत खाताधारक, ब्लॉकचैन में संग्रहीत होता है, और ये देखने के लिए नेटवर्क पर सभी के लिए दृश्यमान होते हैं।

यह बिटकॉइन से कैसे भिन्न होता है?

बिटकॉइन के बाद दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी के रूप में, एथिूम ने अनिवार्य रूप से इसकी तुलना तैयार की है। इसकी तीव्र वृद्धि ने भी एक बुलबुले के दावों को आगे बढ़ाया है। लेकिन अधिवक्ताओं का कहना है कि एथ्रूम के पास बिटकॉइन पर कई फायदे हैं जो इसे अधिक उपयोगी बनाते हैं।

पहला यह है कि एथ्रियम "ब्लॉकों" के लिए अनुमति देता है, क्रिप्टोग्रैरैन्सी लेनदेन के रिकॉर्ड, जो कि बिटकॉइन की तुलना में अधिक तेज़ी से बनाया जा सकता है जबकि बिटकॉइन ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और यहां तक कि कुछ भौतिक भंडारों द्वारा व्यापक रूप से अपनाया गया है, एथियॉम के प्रशंसकों का मानना है कि इसकी कार्यक्षमता मूल्य संचय के बजाय लेनदेन के लिए बेहतर बनाती है।


लेकिन एथरेम का मुख्य लाभ यह है कि यह तकनीक कंप्यूटर पर चलने के लिए, न सिर्फ मुद्रा, बल्कि कंप्यूटर अनुप्रयोगों के लिए अनुमति देता है। Bitcoin की अपील पैसे में निहित है जो कि किसी एक पार्टी द्वारा नियंत्रित नहीं है और उसे केंद्रीय सर्वर के माध्यम से चलाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन एटरेम केवल पैसे की अनुमति नहीं देता, लेकिन नेटवर्क पर चलने के लिए अन्य सभी प्रकार की चीज़ें यदि आप ड्रॉबॉक्स की तरह क्लाउड स्टोरेज सर्विस पर फ़ाइलों को स्टोर करते हैं, तो आप ड्रॉपबॉक्स पर भरोसा करने के लिए भरोसा कर रहे हैं, लेकिन विकेन्द्रीकृत स्टोरेज नेटवर्क पर आप दूसरों पर अपना विश्वास डाल रहे हैं जो इसे प्रयोग कर रहे हैं और इसे बनाए रखने में रुचि है।

एथरेम पर कई ऐप बनाए जा रहे हैं, और प्रारंभिक सिक्का प्रसाद के साथ धन जुटाने के लिए नेटवर्क का इस्तेमाल भी किया जा रहा है, जो विशेष "टोकन" के लिए ईथर या अन्य मुद्राओं का आदान-प्रदान करते हैं जो किसी सेवा तक पहुंच प्रदान करते हैं।

यहां तक ​​कि इसके प्रशंसकों को अक्सर एथ्रमियम के लाभों की व्याख्या करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है, लेकिन एक बात निश्चित रूप से है, हाल के महीनों में - यह लोकप्रियता में रुक गई है - और कीमत - संचलन में सभी ईथर का कुल मूल्य अब $ 27.8 बिलियन (21.4 अरब डॉलर) है, बिटकॉइन के लिए 55.7 अरब डॉलर (43 अरब डॉलर) के मुकाबले।

The Ethereum logo

1 comment:

  1. Skill And Startup Bihar: Ethereum क्या है और यह Bitcoin से कैसे भिन्न होता है? >>>>> Download Now

    >>>>> Download Full

    Skill And Startup Bihar: Ethereum क्या है और यह Bitcoin से कैसे भिन्न होता है? >>>>> Download LINK

    >>>>> Download Now

    Skill And Startup Bihar: Ethereum क्या है और यह Bitcoin से कैसे भिन्न होता है? >>>>> Download Full

    >>>>> Download LINK aT

    ReplyDelete